उत्तराखंडहादसा

फोटो डी 6 बड़ा हादसा टलाः रेलवे के लिए स्लीपर बनाने वाली फैक्ट्री की चिमनी गिरी

हल्द्वानी। लालकुआं स्थित रेलवे के स्लीपर बनाने वाली फैक्ट्री में उस समय हड़कंप मच गया, जब फैक्ट्री की भारी-भरकम 65 फीट की चिमनी अचानक भरभरा कर ढह गई। चिमनी गिरते ही फैक्टरी प्रशासन में हड़कंप मच गया। गनीमत रही कि चिमनी की चपेट में कोई कर्मचारी नहीं आया, नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था। चिमनी गिरने से फैक्ट्री के एक हिस्से को भारी नुकसान पहुंचा है। मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच में किसी तरह की जनहानि नहीं हुई है। बताया जा रहा है कि सुबह 9 बजे फैक्ट्री का प्लांट स्टार्ट होना था, लेकिन उससे 10 मिनट पहले चिमनी अचानक भरभरा कर ढह गई। बताया जा रहा है कि पूरी लापरवाही मिल प्रबंधन की है।. चिमनी की हालत जर्जर हो चुकी थी, लेकिन फैक्ट्री प्रबंधक उसको ठीक करने के बजाय पुरानी चिमनी से काम चला रहा था।
इस पूरे मामले में एसडीएम मनीष कुमार और पुलिस क्षेत्र अधिकारी शांतनु पराशर का कहना है कि पुलिस फोर्स को को मौके पर भेजा गया था, जांच पड़ताल में किसी तरह की कोई जनहानि नहीं हुई हैं। प्रथम दृष्टया फैक्ट्री प्रबंधन की लापरवाही के कारण चिमनी गिरी है, चिमनी गिरने से फैक्ट्री परिसर के एक बड़े हिस्से को नुकसान पहुंचा है, तो वही फैक्ट्री का उत्पादन भी बंद हो गया है।


Notice: Trying to access array offset on value of type bool in /home/kelaitgy/aajkaaditya.in/wp-content/themes/jannah/framework/classes/class-tielabs-filters.php on line 320

Related Articles

Close