उत्तराखंडशिक्षा

*एसआरएचयू में नर्सिंग छात्र-छात्राओं ने ली सेवा भाव की शपथ*

*बीएससी नर्सिंग के 145 छात्र-छात्राओं ने शपथ ग्रहण की*

*-हिमालयन कॉलेज ऑफ नर्सिंग में लैंप लाइटिंग समारोह आयोजित*

*डोईवाला*  26 अप्रैल। स्वामी राम हिमालयन विश्वविद्यालय (एसआरएचयू) जॉलीग्रांट के  हिमालयन कॉलेज ऑफ नर्सिंग में लैंप लाइटिंग समारोह का आयोजन किया गया। बीएससी नर्सिंग के छात्र-छात्राओं ने परंपरागत ढंग से हाथों में मोमबत्तियां लेकर सेवाभाव की शपथ ली। बीएससी नर्सिंग के 145 छात्र-छात्राओं को नर्सिंग डायरेक्टर डॉ.रेनू धस्माना ने शपथ दिलाई।

एसआरएचयू नर्सिंग कॉलेज ऑडिटोरियम में आयोजित लैंप लाइटिंग सेरेमनी की शुरुआत सरस्वती वंदना के साथ हुई। फ्लोरैंस नाइटिंगेल की फोटो के सामने छात्र-छात्राओं ने मंच पर आकर मोमबत्तियां जलाने के साथ सहानुभूति व मानवता की सेवा करने की शपथ ली। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए नर्सिंग डायरेक्टर डॉ.रेनू धस्माना ने बताया कि फ्लोरेंस नाइटिंगेल को ‘लेडी विद द लैंप’ के नाम से पुकारा जाता था। इन्होंने नर्सिंग के पेशे को एक सम्मानित दर्जा दिलाया। कहा कि नर्सिंग का एकमात्र मकसद जिंदगी की रक्षा करना है। मरीज की जिंदगी हर पर नर्सों के हाथ में होती है। मरीज के उपचार के लिए किसी तरह का शॉर्टकट न अपनाए। उन्होंने छात्र-छात्राओं से आह्वान किया कि वह मरीज पर दया न करें बल्कि उनके दर्द को समझें। हिमालयन कॉलेज ऑफ नर्सिंग की डीन डॉ.संचिता पुगज़्हेंडी ने छात्र-छात्राओं को बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

इस दौरान डॉ.प्रकाश केशवया, डॉ.कैथी, डॉ.कमली प्रकाश, डॉ.अनुराधा कुसुम, व कार्डिनेटर हरलीन कौर, प्रीति प्रभा, सोना सिंह आदि मौजूद रहे। संचालन सुमन लता व शमा परवीन आदि मौजूद रहे।

Related Articles

Close