उत्तराखंड

अफसरों की मिलीभगत से चल रहा है अवैध निर्माण एवं अतिक्रमण का खेल

देहरादून। जहां एक तरफ पुष्कर सरकार अधिकारियों को हिदायत  दे रही है कि कहीं भी अवैध निर्माण एवं अतिक्रमण न होने पाए एवं बुलडोजर तक चलाए जा रहे हैं।

वही देहरादून के सबसे व्यस्त इलाका मोती बाजार सब्जी मंडी के किनारे पर ही एक बड़ा निर्माण कार्य चल रहा है जबकि यह क्षेत्र ऐसा है यहां से लगभग मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण के लगभग सभी अधिकारी गुजरते होंगे।
अब सोचने की बात है इतना बड़ा अवैध निर्माण चल रहा है जिसका लैंड यूज भी नहीं बदला गया या नहीं किए डोमेस्टिक नक्शे पर ही निर्माण कार्य चल रहा है जबकि जितना बड़ा कांपलेक्स निर्माणकर्ता द्वारा बनाया जा रहा है यह कमर्शियल श्रेणी में तो आता ही आता है।
कही ना कही एमडीडीए की मिलीभगत से यह अवैध निर्माण किया जा रहा है। यहां एक बात और भी आती है कि यह अवैध निर्माण छुपाकर नहीं किया जा रहा धड़ल्ले से खुलेआम किया जा रहा है इस संबंध में कई बार शिकायतें भी हुई लेकिन एमडीडीए के कान पर जूं नहीं रेंग रही आज इसका संज्ञान लेकर राष्ट्रीय पत्रकार यूनियन के प्रदेश महामंत्री विकास गर्ग ने एमसीडी के उपाध्यक्ष बृजेश कुमार सन से इसकी शिकायत की जिस पर बृजेश कुमार संत ने उन्हें तुरंत व्हाट्सएप मैसेज करने के लिए कहा और कहा कि इस पर मैं तुरंत कार्रवाई करूंगा अब देखना है की मैसेज किए हुए काफी घंटे हो गए हैं इस निर्माण पर कब कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Close