उत्तराखंडशिक्षा

कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने तीर्थनगरी की होनहार बिटिया अपर्णा चावला को सम्मानित किया

ऋषिकेश 20 मई। बैराज रोड स्थित कैम्प कार्यालय में कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने तीर्थनगरी की होनहार बिटिया अपर्णा चावला को सम्मानित किया। श्री अग्रवाल ने होनहार बिटिया को तीर्थनगरी का गौरव बताते हुए मिष्ठान खिलाकर बधाई दी।

शुक्रवार को अग्रवाल ने होनहार अपर्णा चावला को सम्मानित करते हुए कहा कि यह गौरव का विषय है कि तीर्थनगरी की बेटी ने महाराष्ट्र में न सिर्फ उच्च शिक्षा हासिल की, बल्कि सर्वोच्च अंक हासिल करते हुए तीन स्वर्ण पदक प्राप्त किये। कहा कि ऐसा कोई कार्य नहीं, जिसे बेटियां नहीं कर सकती हैं। अभिभावकों को बेटियों को हौसला देते हुए उन्हें प्रोत्साहित करना चाहिए।

अग्रवाल ने कहा कि अपर्णा जैसी बिटिया क्षेत्र, प्रदेश के लिए प्रेरणास्रोत हैं। अन्य बच्चियों को अपनी उच्च शिक्षा को बेहतर बनाने के लिए अपर्णा से सीख लेनी चाहिए। इस मौके पर अग्रवाल ने होनहार अपर्णा और उनके पिता अनिल चावला को मिष्ठान खिलाकर इस उपलब्धि की बधाई व शुभकामनाएं दीं।

बता दें कि चंद्रेश्वर नगर निवासी अनिल चावला की बिटिया अपर्णा चावला ने महाराष्ट्र के पुणे नगर के सावित्री बाई फूले पुणे विश्वविद्यालय से लाइब्रेरी व इनफोर्मेशन साइंस (MLIS) विषय से स्नातकोत्तर डिग्री उच्चतम अंको के साथ तीन स्वर्ण पदक प्राप्त करते हुए उत्तीर्ण की और ऋषिकेश नगर व उत्तराखण्ड का गौरव बढ़ाया है।

सावित्री बाई फूले विश्वविद्यालय के प्रांगण में 120वें दीक्षान्त समारोह में दिनांक 12 मई 2022 को महाराष्ट्र के उच्च व टेक्नीकल शिक्षा मंत्री श्री उदय सामन्त द्वारा NAAC चेयरमैन भूषण पटवर्द्धन व वाइस चांसलर करमालकर और अन्य की उपस्थिति में अपर्णा को तीन स्वर्ण पदकों के साथ Master in Library and Information Science (MLIS) की डिग्री प्रदान की गयी।

Related Articles

Close