उत्तराखंडप्रशासनिक खबरें

अधिकारियों ने गलती की तो होगी कार्रवाईः सीएम

बोलेः खुद ग्राउण्ड में जाकर कर रहे चैकिंग

धामी ने मोदी सरकार के 8 साल की उपलब्धियों को गिनाया
हल्द्वानी। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी गुरुवार को एक दिवसीय नैनीताल जिले के दौरे पर थे। यहां उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार के 8 साल पूरे होने पर पत्रकारों से बात की और सरकार की उपलब्धियों को गिनाया। इस दौरान अपनी सरकार को लेकर भी मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पत्रकारों के सवालों का जवाब दिया। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने साफ किया है कि वे सभी नौकरशाहों का रिपोर्ट कार्ड तैयार कर रहे हैं और लगातार कार्यालयों का भी दौरा कर रहे है। अधिकारियों का ट्रैक रिकॉर्ड भी खुद देख रहे हैं। इसी के साथ खुद सरकारी विभागों में जाकर यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि कर्मचारी और अधिकारी समय से दफ्तर पहुंच रहे हैं या नहीं। जो जिम्मेदारी उन्हें दी गई है, उसमें कोई व्यक्ति पक्षपात तो नहीं कर रहा है। यदि कही भी ऐसा मिल रहा है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने साफ किया है कि जो कर्मचारी और अधिकारी काम नहीं करेगा, उसके खिलाफ हर हाल में कार्रवाई होगी, चाहे वो किसी का भी खास ही क्यों न हो। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि उन्होंने सचिवालय के कामकाज में काफी बदलाव किया है। सचिवालय के अलावा जहां भी बदलाव की जरूर होगी, वहां परिर्वतन किया जाएगा।
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि वे खुद जिलों का भ्रमण कर रहे हैं और दफ्तरों में जाकर सभी जगह से रिपोर्ट तैयार कर रहे है। उन्होंने कहा कि वे खुद ग्राउंड पर जाकर चेक कर रहे हैं कि किसी समय कौन सा कार्यालय समय पर खुल रहा है और कौन नहीं। सरकार की तरफ से साफ निर्देश दिए है कि अधिकारी तीन दिन आम जनता की शिकायत सुनेंगे, यदि इसमें कोई लापरवाही बरतेगा तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Close