उत्तराखंडस्वास्थ्य

*हिमालयन प्रिमियर लीग-2022 पर लैब स्ट्राइकर का कब्जा*

*-सुपर ओवर में लैब स्ट्राइकर ने मेस-11 को को दी मात*

*-कुलपति डॉ.विजय धस्माना ने विजयी टीम को किया पुरस्कृत*

डोईवाला, 18 जुलाई। स्वामी राम हिमालयन विश्वविद्यालय (एसआरएचयू) जॉलीग्रांट में आयोजित क्रिकेट प्रतियोगिता हिमालयन प्रीमियर लीग-2022 पर लैब स्ट्राइकर ने कब्जा किया। सुपर ओवर तक चले रोमांचक मुकाबले में लैब स्ट्राइकर ने मेस-11 को मात दी। कुलपति डॉ.विजय धस्माना ने दोनों टीमों के खिलाडियों को पुरस्कृत किया।

एसआरएचयू रिक्रेएशन क्लब की ओर से आयोजित हिमालयन प्रीमियर लीग-20222 का आयोजन किया गया। करीब डेढ़ महीने से एसआरएचयू के विभिन्न विभागों की 24 टीमों ने प्रतिभाग किया। खिताबी भिड़ंत लैब स्ट्राइकर व मेस-11 के बीच हुई। लेब स्ट्राइकर के कप्तान पंकज नौटियाल ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। निर्धारित 12 ओवर के मैच में लैब स्ट्राइकर ने संभलकर खेलना शुरू किया। शुभम बुटोला के 25 रनों की बदौलत लैब स्ट्राइकर 62 रन बटोर सकी। लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेस-11 ने भी संभलकर अपने स्कोरबोर्ड को बढ़ाना शुरू किया। मेस-11 के कप्तान गबर ने 24 रनों की शानदारी पारी खेली। एक समय लग रहा था कि मेस-11 आसानी से मैच अपने कब्जे में कर लेगा। लेकिन, फाइनल मैच का प्रेशऱ मेस-11 पर भारी पड़ा और आखिरी गेंद तक 62 रन ही जोड़ सकी। इसके बाद सुपर ओवर में मेस-11 ने पहले बल्लेबाजी की। 6 रन ही जोड़ सकी। इसके बाद मेस-11 के शुभम बुटोला ने सुपर ओवर में भी शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए तीसरी गेंद पर छक्का जड़कर एचपीएल-2022 का खिताब अपनी टीम के नाम कर दिया। इस दमदार प्रदर्शन के लिए शुभम को मैन ऑफ द मैच जबकि मैन ऑफ द टूर्नामेंट मेस-11 के गबर को चुना गया। गबर ने पूरे टूर्नामेंट में 143 रन जबकि 15 विकेट अपने नाम किए।
कुलपति डॉ.विजय धस्माना ने सभी खिलाड़ियों को पुरस्कृत कर हौसलाअफजाई की। विजेता टीम लैब स्ट्राइकर की टीम को 21 हजार जबकि उपविजेता मेस-11 को 15 हजार रुपये चेक, मेडल व ट्रॉफी देकर सम्मानित किया। अंपायर की भूमिका में प्रमोद बोरा व संजय बिजल्वाण, कांमटेटर के रुप में शुभनेष कुकरेती व सोबन नेगी सहित रुपेश महरोत्रा, अमरेंद्र कुमार, डॉ.सीएम बेलवाल, रोशन नौगाईं, देव सिंह, प्रमोद गड़ाकोटी, प्रदीप सचान, अजय नयाल, पंकज नौटियाल, किशन बोरा आदि ने टूर्नामेंट के संचालन में सहयोग दिया।

Related Articles

Close