उत्तराखंडसौगात

*देहरादून को धामी ने दी 1000 करोड की सौगात*

सशक्त नारी समृद्ध नारी उत्सव में हजारों की संख्या में महिलाएं रही मौजूद
देहरादून। 8 मार्च को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर देशभर में कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है। इसी क्रम में गुरुवार को देहरादून में नारी शक्ति महोत्सव, सशक्त नारी समृद्ध नारी उत्सव का आयोजन किया गया। आयोजित कार्यक्रम से पहले सीएम धामी ने देहरादून के त्यागी रोड से बन्नू स्कूल ग्राउंड तक एक भव्य रोड शो किया। इस रोड शो के दौरान हजारों की संख्या में पहुंची महिलाओं का अभिनंदन किया। इस रोड शो के जरिए सीएम धामी ने महिलाओं को साधने की कोशिश की है।
इस रोड शो के दौरान सीएम धामी के साथ टिहरी लोकसभा सीट से सांसद एवं भाजपा प्रत्याशी माला राज्य लक्ष्मी शाह भी मौजूद रही। बन्नू स्कूल के ग्राउंड में आयोजित सशक्त नारी समृद्ध नारी उत्सव में हजारों की संख्या में महिलाएं मौजूद रही। साथ ही कार्यक्रम के दौरान सीएम धामी ने हजारों करोड़ रुपए की योजनाओं की सौगात दी। इसके साथ ही तमाम विभागों की ओर से लगाए गए स्टाल का निरीक्षण भी सीएम धामी ने किया। सशक्त नारी समृद्ध नारी उत्सव के दौरान प्रदेश के तमाम हिस्सों से स्थानीय उत्पाद को बढ़ावा दे रही महिलाओं ने अपने अपने उत्पादों का स्टाल भी लगाया है।
सीएम धामी ने कहा महिलाओं ने इस रोड शो के दौरान बहुत ही गर्म जोशी से स्वागत किया है। साथ ही इस कार्यक्रम के दौरान करीब 1000 करोड़ रुपए से अधिक आयोजनों का लोकार्पण और शिलान्यास किया गया है। प्रदेश के सभी जिलों में नारी शक्ति महोत्सव का आयोजन किया गया था। जिसके बाद सात मार्च को देहरादून में भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया। सीएम ने कहा मातृ शक्ति के विकास के लिए राज्य सरकार संकल्प बद्ध है, जिसके तहत महिलाओं के लिए तमाम योजनाओं को शुरू किया गया है।
इस दौरान सीएम धामी ने कहा आज हर वर्ग की महिलाओं के लिए योजनाओं को संचालित की जा रही हैं। मोदी की गारंटी सिर्फ चुनाव जीतने की नहीं है बल्कि महिलाओं के उत्थान की गारंटी है। उन्होंने कहा पीएम मोदी की गारंटी, अयोध्या में राम मंदिर बनाना है। सीएम ने कहा महिलाओं को सशक्त करने के लिए सभी महिलाओं का आशीर्वाद चाहिए।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!