उत्तराखंडराशिफल

*आज का ‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍राशिफल 30 जुलाई  2022 : आचार्य पंकज पैन्यूली*

 

‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍मेष राशि-पिछले दिनों के अनुपात में आज का दिन आपके लिए बेहतर  रहने वाला है। आपके प्रस्तावित कार्य अपेक्षा के अनुसार पूर्ण होंगे। आप स्वयं को ऊर्जावान महसूस करेंगे।लेक़िन कोई भी कार्य जल्दबाज़ी और अति उत्साह में न करें। परिस्थितियों को सही प्रकार सोच-समझकर ही किसी नतीजे पर पहुंचना उचित होगा।धार्मिक कार्यों में आज भी आपकी रुचि बनी रहेगी।क्रोध की अधिकता भी रह सकती है।
वृष राशि-आज का दिन भी आपके लिए उन्नतिकारक रहने वाला है।आपके  प्रस्तावित कार्य आशानुकूल सफलता की ओर बढ़ते हुए दिखाई देंगे। आज आपकी मंत्रणा शक्ति व निर्णय शक्ति बहुत अच्छी व कारगार रहने वाली है। यदि आप किसी बड़े पद पद पर कार्य करने वाले व्यक्ति हैं,तो आज आपके कार्यों की सराहना हो सकती है। लेकिन व्यावसायिक क्षेत्र में उतार-चढ़ाव की स्थिति बन सकती है। पिछले दिनों की तुलना आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। घर में मांगलिक कार्यों की संभावना भी बन रही है।
मिथुन राशि- आज का दिन  भी आपके लिए सामान्य शुभ रहने वाला है। आपके दैनिक कामकाज यथावत चलते रहेंगे। लेकिन आर्थिक मामलों को लेकर आज भी थोड़ी बहुत परेशानी बनी रह सकती है। हालाँकि कामकाज की स्थापना हेतु आप बैंक आदि से ऋण लेना चाहते हैं, तो आज का दिन आपके लिए मददगार हो सकता है। आपके अच्छे व्यावसायिक संबंध भी बन सकते हैं। आज आपका आत्मविश्वास भी बहुत ऊंचा रहने वाला है।कुल मिलाकर आज का दिन आपके लिए उन्नतिकारक कारक सिद्ध होगा।

कर्क राशि- आज का दिन आपके लिए मिश्रित फल देने वाला रहेगा। आपके स्थाई कामकाज तो अधिक दुष्प्रभावित नही होंगे। लेक़िन आज भी आपको अनावश्यक संघर्ष से जूझना पड़ सकता है। कामकाज को लेकर या कार्य विशेष को लेकर अधिक भागदौड़ भी करनी पड़ सकती है। जमीन-जायदाद को लेकर कोई समस्या उत्पन्न हो सकती है। जबकि पैतृक संपत्ति का लाभ भी मिल सकता है। निर्णय लेने में आप जल्दबाज़ी कर सकते हैं, और कुछ मामलों में मनमानी।

सिंह राशि-आज का दिन आपके लिए पिछले दिनों की अपेक्षा बहुत अच्छा रहने वाला है। यदि आप किसी कार्य विशेष की सफलता के लिए प्रतीक्षा रत हैं, तो आज आपको शुभ समाचार मिल सकता है। नौकरी व्यापार में भी आपको आशानुकूल परिणाम प्राप्त होंगे। कार्यक्षेत्र में आपको प्रसिद्वि भी मिल सकती है। रोज़गार के लिए प्रयासरत लोगों को भी आज उपलब्धि हासिल हो सकती है।कुल मिलाकर आपके लिए आज का दिन काफी अच्छा रहने वाला है।

कन्या राशि- आज का दिन आपके लिए मिश्रित फल देने वाला रहेगा। नौकरी व्यवसाय में आज भी आपको उन्नतिकारक अवसर  प्राप्त होंगे। कार्य विशेष को लेकर किये जाने वाले प्रयास भी आशानुकुल परिणाम दिलाने वाले होंगे। लेक़िन धन के अपव्यय की संभावना आज भी बन रही है। आज आप घर से दूर भी जा सकते हैं। मानसिक तौर पर भी अशान्ति  रह सकती है। रक्तचाप और नेत्ररोग से पीड़ित लोगों का कष्ट आज बढ़ सकता है। दिन को अनुकूल बनाने के लिए दुर्गाकवच का पाठ करें।
तुला राशि-आज का दिन आपके लिए सामान्य शुभ रहने वाला है। आपके स्थाई काम तो  यथावत चलते रहेंगे। लेकिन आज भी आपके प्रस्तावित कार्यों में अड़चने बनी रहने की संभावना है। लेक़िन परिजनों अथवा सहकर्मियों के सहयोग से आपके कार्यों में आने वाली बाधाएं दूर हो सकती है।उच्चशिक्षा में प्रवेश की चाहत रखने वाले छात्रों को आज कोई अच्छे विकल्प मिल सकते हैं। रुके हुए धन की वापसी की भी अच्छी संभावना बन रही है।
वृश्चिक राशि-आज का दिन आपके  लिए सामान्य शुभ रहने वाला है। आपको नौकरी व्यापार में उन्नति और प्रगतिकारक अवसर मिल सकते हैं। कामकाज को लेकर आज आप अधिक महत्वाकांक्षी रह सकते हैं, और कुछ हद तक आपकी महत्वाकांक्षा पूरी भी हो सकती है। लेक़िन अति स्वाभिमान व अति आत्मविश्वासके कारण आप अनुकूल परिस्थितियों को बिगाड़ भी सकते हैं। लेकिन यदि आप शालीनता का परिचय देंगे तो परिणाम आपके अनुकूल होंगे। आज आपको वाणी पर भी नियंत्रण रखना होगा। गैस,एसिडिटी के कारण आप शारीरिक तौर पर असहज महसूस कर सकते हैं।
धनु राशि-आज का दिनआपके लिए पिछले दिनों के मुक़ाबले निश्चित रूप से अच्छा रहने वाला है। आज आप अपनी सूझबूज व सकारात्मक प्रयत्नों के द्वारा कार्य विशेष को व रुके हुए कार्यों को पूर्ण करने में सफल रह सकते हैं। नौकरी व्यापार में भी आपको अपेक्षित लाभ मिलेगा। आज आपकी रुचि मंत्र जप,ध्यान व धर्मकर्म में बनी रह सकती है। किसी ऐसे वरिष्ठ व्यक्ति का आपको कुशल मार्गदर्शन मिल सकता है,जो आपके ही कार्य से जुड़ा हो।

मकर राशि-आज का दिन आपके लिए सामान्य शुभ रहने वाला है। आज आपको व्यापारिक गतिविधियों में फेरबदल की कोशिश करने से बचना होगा। जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर  चिन्ता रह सकती है अथवा आपसी मतभेद बढ़ सकते हैं। कामकाज को लेकर अनावश्यक संघर्ष भी बढ़ सकते हैं। लेकिन कल्पनाशक्ति अच्छी रह सकती है।अतः यदि आप लेखन व शोध आदि कार्य से जुड़े व्यक्ति हैं, तो आज का दिन आपके लिए काफी उपयोगी रह सकता है।

कुम्भ राशि-आज का दिन आपके लिए सामान्य शुभ  रहने वाला है। कामकाज को लेकर या अन्य किसी कार्ययोजना पर आप काम कर रहे हैं, तो आपकी योजना आज सफल होते हुए दिखाई देगी। नौकरी व्यवसाय में आपको उन्नति व प्रगतिकारक अवसर हासिल होंगे। लेक़िन दाम्पत्य जीवन में कटुता बढ़ सकती है। मानसिक तनाव व क्रोध की अधिकता के कारण आप स्वयं ही अपना कोई कार्य बिगाड़ सकते हैं। दिन की अनुकूलता के लिए उपाय-कालभैरव स्तोत्र का पाठ करें।

मीन राशि-आज का दिन भी आपके लिए शुभ रहने वाला है। नौकरी व्यवसाय संबंधी कोई उलझा हुआ मामला हो तो आज सुलझने की संभावना बन सकती है। कार्य विशेष को लेकर भी किये जाने वाले प्रयास  सफल होंगे। कुछ महत्वपूर्ण लोगों से आज भी आपके संबंध बन सकते हैं। लेकिन निर्णय लेने में किसी प्रकार की चूक होने की संभावना बन रही है। सन्तान पक्ष से भी थोड़ा चिंता रह सकती है।दिन को अनुकूल बनाने के लिए-शिव चालीसा का पाठ करें।

Related Articles

Close