उत्तराखंड

नन्हे आर्यन के परिजनों को शीघ्र दें मुआवजा- सुबोध उनियाल

बीते दिन 5 वर्षीय आर्यन को बाघ ने बनाया अपना निवाला

मामला संज्ञान में लेकर कैबिनेट मंत्री ने डीएफओ को शीघ्र मुआवजा देने के निर्देश, गश्त बढ़ाने और पिंजरा लगाने के लिए भी कहा

ऋषिकेश/पौड़ी। बीते दिन पौड़ी जिले के बढे़थ गांव में पांच वर्षीय नन्हें बालक आर्यन की तेंदुए के हमले हुई मौत हो गई, सूचना मिलने पर कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने डीएफओ को तत्काल ही मृतक बालक के परिजनों को मुआवजा देने हेतु निर्देशित किया, साथ ही यहां गश्त बढ़ाने और पिंजरे लगाने के लिए कहा।
गौरतलब है कि पौड़ी जिले की ज्यूली पट्टी के बढे़थ गांव में में पांच वर्षीय नन्हें बालक आर्यन पुत्र लाल सिंह रावत को तेंदुआ घर से उठा ले गया। जिसके बाद करीब दो किलोमीटर दूर आर्यन का शरीर क्षत-विक्षत अवस्था में मृत पाया गया। स्थानीय लोगों एवं सोशल मीडिया के माध्यम से इसकी सूचना कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल को प्राप्त हुई, जिस पर उन्होंने तत्काल कार्रवाई करते हुए फोन माध्यम से डीएफओ पौड़ी से मामले की जानकारी ली, उन्होंने डीएफओ को मृतक बालक के परिजनों को शीघ्र ही मुआवजा ही देने के निर्देश दिए एवं क्षेत्र की जंगली जानवरों से सुरक्षा हेतु यहां लगातार मानिटरिंग करने के लिए कहा। इसके अलावा उन्होंने यहां पिंजरे और जाल लगाने के लिए लिए भी निर्देशित किया। कैबिनेट मंत्री ने इस घटना को दुःखद बताते हुए शोक संवेदना व्यक्त की है।

Related Articles

Close