उत्तराखंडशासन

शुरू हुई धामी सरकार की कैबिनेट बैठक यूनिफॉर्म सिविल कोड पर लगेगी मुहर

देहरादून। उत्तराखंड सरकार प्रदेश में यूसीसी लागू करने की तैयारी में है। जिसके लिए धामी सरकार ने आज कैबिनेट बुलाई है। देहरादून सचिवालय में धामी कैबिनेट बैठक की बैठक शुरू हो गई है। कैबिनेट बैठक में यूनिफॉर्म सिविल कोड पर विस्तार से चर्चा की जाएगी। कैबिनेट बैठक में सतपाल महाराज, रेखा आर्य, धन सिंह रावत मौजूद हैं।
बता दें देशभर की नजरें उत्तराखंड पर टिकी हुई हैं। यूनिफॉर्म सिविल कोड इसकी वजह है। दरअसल, उत्तराखंड की धामी सरकार यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू कर देश में इतिहास रचने जा रही है। बीते रोज ही यूनिफॉर्म सिविल कोड समिति ने धामी सरकार को ड्राफ्ट सौंपा था। जिसके बाद बिना देर किये आज धामी सरकार ने यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू करने के लिए कैबिनेट बैठक बुलाई है। इस कैबिनेट बैठक में यूनिफॉर्म सिविल कोड पर मुहर लगेगी। इसके बाद यूनिफॉर्म सिविल कोड विधेयक को विधानसभा के पटल पर रखा जाएगा। जिसके बाद इस पर वोटिंग होगी। वोटिंग के बाद इसे राज्यपाल के पास भेजा जाएगा। राज्यपाल के साइन होने के बाद यूनिफॉर्म सिविल कोड को उत्तराखंड में लागू किया जाएगा।
इसके अलावा आज होने वाली धामी कैबिनेट में राज्य आंदोलन कारियों के क्षैतिज आरक्षण पर भी चर्चा की जाएगी। इसके अलावा धामी सरकार आबकारी नीति, वन पंचायत समेत कई विभागों की नियमावली पर भी कैबिनेट में चर्चा होगी।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!