उत्तराखंडशिक्षा

*जीएचएसएसटी तोली कैंपस में शैक्षणिक भ्रमण को पहुंचे इंटरमीडिएट की छात्राएं*

*-स्वामी राम हिमालयन विश्वविद्यालय, जॉलीग्रांट कर रहा है हिल कैंपस का संचालन*

*-छात्राओं ने क्लासरुम, लाइब्रेरी, लेबोरेटरी सहित टेलीमिडिसिन सुविधाओं की जानकारी ली*

*-फैकल्टी ने कैंपस में संचालित कोर्स, फीस, स्कॉलरशिप, प्लेसमेंट, हॉस्टल सहित अन्य सुविधाओं की जानकारी दी*

तोली, पौड़ी- जनपद पौड़ी गढ़वाल में सतपुली तहसील के ग्राम तोली में संचालित गौरी हिमालयन स्कूल ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी (जीएचएसएसटी) हिल कैंपस में राजकीय बालिका इंटरमीडिएट कॉलेज एकेश्वर की छात्राओं का दल शैक्षणिक भ्रमण को पहंचा। इस दौरान छात्राओं ने कैंपस में संचालित विभिन्न पाठ्यक्रमों के साथ अन्य सुविधाओं के बारे में जाना।
गौरतलब है कि स्वामी राम हिमालयन विश्वविद्यालय (एसआरएचयू) जॉलीग्रांट की ओर से तोली में जीएचएसएसटी हिल कैंपस संचालन किया जा रहा है। राजकीय बालिका इंटरमीडिएट कॉलेज की 15 छात्राएं जीएचएसएसटी में शैक्षणिक भ्रमण को पहुंचीं। इस दौरान छात्राओं ने समूचे कैंपस का भ्रमण किया। क्लासरुम, लाइब्रेरी, लेबोरेटरी, स्पोर्ट्स कॉप्लेक्स का बारीकी से निरीक्षण किया। जीएचएसएसटी के प्रिसिंपल अरुण चंद्र पांथरी ने बताया कि छात्राओं को कैंपस में संचालित विभिन्न पाठ्यक्रमों, रोजगार की संभावनाओं सहित फीस, स्कॉलरशिप, प्लेसमेंट, हॉस्टल सहित अन्य सुविधाओं की जानकारी दी। वहीं, इंटर कॉलेज एकेश्वर की प्रवक्ता सरिता जोशी ने कहा कि पहाड़ के युवा छात्र-छात्राओं के लिए जीएसएसएसटी कैंपस वरदान साबित हो रहा है। योगा व इंजीनियरिंग की उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए पहाड़ के युवाओं को अब पहाड़ से बाहर नहीं जाना पड़ेगा। खुशी की बात है कि जीएचएसएसटी कैंपस प्रशासन ने स्कूली छात्राओं को हर संभव अवसर और सहयोग देने का आश्वासन दिया।
इस दौरान बालकृष्ण पंवार, हिमांशु जोशी, विकास उनियाल, वरूण जोशी, आशीष राणा, दीपक बिजल्वाण, राकेश नौटियाल, कमल नयन जोशी एवं सुनील नैनवाल भी मौजूद रहे।

*इन कोर्स में हो रहा प्रवेश*
तोली कैंपस में युवाओं में बैचलर इन कंप्यूटर एप्लिकेशन के साथ सिविल, इलेक्ट्रिकल, मैकेनिकल, कंप्यूटर साइंस में डिप्लोमा कोर्स को लेकर दिलचस्पी दिख रही है। इसके अलावा इस सत्र से योग विज्ञान में बैचलर कोर्स शुरू किया जाएगा। इन कोर्स में प्रवेश प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।

*तोली कैंपस की विशेषताएं*
उच्च गुणवत्ता व अनुसंधान में शामिल फैकल्टी (टीचर), उच्च तकनीक व आधुनिक उपकरणों से युक्त कार्यशाला, छात्र-छात्राओं को औद्योगिक भ्रमण, औद्योगिक प्रशिक्षण के जरिए इंडस्ट्री की जरूरत के मुताबिक तकनीक ज्ञान देना

*प्रवेश के लिए यहां मिलेगी हेल्प*

विभिन्न कोर्सेस में प्रवेश के लिए ज्यादा जानकारी विश्वविद्यालय की वेबसाइट www.srhu.edu.in (डब्ल्यू डब्ल्यू डब्ल्यू डॉट एसआरएचयू डॉट ईडीयू डॉट इन पर उपलब्ध है। इसके अलावा अभ्यर्थी ईमेल [email protected] या मोबाइल नंबर 9871404000, 9568011848, 9528484354, 9870970157 या टोल-फ्री नंबर 18001210266  पर कॉल या एसएमएस से जानकारी ले सकते हैं।

Related Articles

Close