उत्तराखंडसनसनी

ग्राम प्रधान बनते ही जहरीली शराब कांड की आरोपी बबली गिरफ्तार

मामले का एक आरोपी अभी भी फरार

हरिद्वार। शिवनगर ग्राम पंचायत की ग्राम प्रधान बनते ही जहरीली शराब कांड की आरोपी बबली देवी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इस जहरीली शराब कांड में बबली देवी का पति पूर्व में ही गिरफ्तार किया जा चुका है। मामले में एक आरोपी फरार है जिसकी तलाश की जा रही है।
बता दें कि बीते दिनो हरिद्वार में हुए इस जहरीली कांड में लगभग आठ लोगों की मौत हो गयी थी। जिसकी जांच आइपीएस रेखा यादव के नेतृत्व में गठित एसआईटी कर रही है। बीती ग्यारह सितंबर को एसएसपी डॉ योगेन्द्र सिंह रावत ने पथरी थाने में शराब कांड का खुलासा किया था। मुकदमे में बिजेंद्र व उसकी पत्नी बबली तथा उसके भाई नरेश को आरोपी बनाया गया है। पुलिस मुख्य आरोपी बिजेंद्र को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। उसके बाद से ही बबली व दूसरा आरोपी नरेश फरार चल रहे थे। खास बात यह है कि बबली देवी प्रधान पद के चुनाव में प्रत्याशी थी। लोगों को उम्मीद थी कि बबली देवी चुनाव हार जायेगी। लेकिन चुनाव परिणाम देख सभी भौचक्के रह गये। चुनाव परिणाम में बबली देवी को प्रधान पद पर जीत हासिल हुई। आज जैसे ही बबली गांव फूलगढ़ में पहुंची पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के अनुसार शराब कांड की फरार आरोपी बबली देवी को गिरफ्तार किया जा चुका है। जबकि फरार नरेश की तलाश में संभावित स्थानों पर दबिश दी जा रही है, उसे जल्द ही पकड़ लिया जाएगा।
बीते रोज हुई मतगणना में बबली ने अपने प्रतिद्वंद्वी प्रत्याशी स्वाति से जीत दर्ज की। बबली को 855 और प्रतिद्वंद्वी स्वाती को 848 मत मिले लेकिन स्वाति ने री-काउंटिंग की अपील की। इस पर प्रशासन ने दोबारा मतगणना कराई। री-काउंटिंग में बबली को 859 वोट मिले, जबकि प्रतिद्वंद्वी स्वाती को 858 वोट मिले। बबली एक वोट से स्वाति को हराकर प्रधान पद का चुनाव जीत गई है।

Related Articles

Close