उत्तराखंडधर्म-कर्म

*13 नवंबर को डॉ.स्वामी राम का 27 वां महासमाधि दिवस* *-हिमालयन इंस्टिट्यूट हॉस्पिटल ट्रस्ट*

*-उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूड़ी भूषण होंगे मुख्य अतिथि*

*(एचआईएचटी) के जौलीग्रांट परिसर में होगा समारोह, तैयारियां तेज*

डोईवालाः हिमालयन इंस्टिट्यूट हॉस्पिटल ट्रस्ट (एचआईएचटी) के संस्थापक डॉ.स्वामी राम का (26वीं पुण्यतिथि) 27 वां महासमाधि दिवस हर वर्ष की भांति 13 नवंबर को मनाया जाएगा। समारोह को लेकर तैयारियां जारी हैं। उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूड़ी भूषण रहेंगी समारोह की मुख्य अतिथि।
एचआईएचटी के अध्यक्षीय समिति के सदस्य व स्वामी राम हिमालयन विश्वविद्यालय (एसआरएचयू) जॉलीग्रांट के कुलपति डॉ.विजय धस्माना ने बताया कि ट्रस्ट के संस्थापक डॉ.स्वामी राम  का 27 वां महासमाधि दिवस समारोह भव्यता के साथ आयोजित किया जाएगा। समारोह को सफल बनाने के लिए संस्थान में व्यापक तैयारियां की जा रही हैं।
कुलपति डॉ.विजय धस्माना ने बताया कि उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूड़ी भूषण समारोह की मुख्य अतिथि रहेंगी। इसी कड़ी में सामाजिक कार्यों को समर्पित संस्था *‘महाबोधि अंतर्राष्ट्रीय ध्यान केंद्र, लेह लद्दाख’* को स्वामी राम मानवता पुरस्कार-2022 से सम्मानित किया जाएगा। उनको यह सम्मान शिक्षा, स्वास्थ्य स्वावलंबन, गौ सेवा, जैविक खेती सहित ग्राम स्वाराज्य के क्षेत्र में अतुलनीय योगदान के लिए दिया जा रहा है। उन्हें *गोल्ड मेडल, प्रशस्ति पत्र तथा पांच लाख रुपये का नगद पुरस्कार* भी प्रदान किया जाएगा।
कुलपति डॉ.विजय धस्माना ने बताया कि समारोह में संस्थान से जुड़े कर्मचारियों को बेस्ट इंप्लवाई अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा। इस दौरान एचआईएचटी के वार्षिक कैलेंडर-2023 का विमोचन भी किया जाएगा। इसके बाद दोपहर में भंडारा आयोजित किया जाएगा। समारोह में स्वामी जी के अनुयायी भी शिरकत करेंगे।

*-कार्यक्रम-*
11:00 बजे – मुख्य अतिथि का आगमन
11:05 बजे – श्रद्धांजलि अर्पण-स्वामी राम सेंटर
11:10 बजे – मुख्य अतिथि का हॉस्पिटल प्रेक्षागृह (हॉस्पिटल इमरेजेंसी के नजदीक) में आगमन
व प्रेक्षागृह में कार्यक्रम का शुभारंभ
– संस्थान के सर्वश्रेष्ठ कर्मचारियों का सम्मान
– स्वामी राम मानवता पुरस्कार-2022 प्रदान किया जाना

12:30 बजे – भंडारा

Related Articles

Close