उत्तराखंडन्यायालय

आर्टिकल 370 : सीएम धामी ने सुप्रीम कोर्ट के निर्णय को बताया ऐतिहासिक

फैसला रखा बरकरार, सीएम धामी ने किया स्वागत

देहरादून। आज का दिन दिन जम्मू कश्मीर के लिए ऐतिहासक दिन रहा। आज सुप्रीम कोर्ट ने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के फैसले पर सुनवाई की। जिसमें सुप्रीम कोर्ट ने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के फैसले को बरकरार रखा। सुप्रीम कोर्ट की पांच सदस्यीय बेंच ने इस ऐतिहासिक मामले पर सुनवाई की। सुप्रीम कोर्ट से जम्मू कश्मीर पर आये इस फैसले के बाद राजनीतिक प्रतिक्रियाएं आनी शुरू हो गई हैं। उत्तराखंड सीएम पुष्कर सिंह धामी को सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर खुशी जताई।
उत्तराखंड सीएम पुष्कर सिंह धामी ने अनुच्छेद 370 पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया। सीएम धामी ने कहा सुप्रीम कोर्ट से अनुच्छेद 370 पर आया फैसला यह जम्मू-कश्मीर के लोगों की जीत है। साथ ही सीएम धामी ने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के केंद्र सरकार के फैसले को विकास से जोड़ा। उत्तराखंड सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा केंद्र की मोदी सरकार सबका साथ सबका विकास के नारे के साथ कराम कर रही है। जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने का फैसला इसी कड़ी में लिया गया फैसला था। उन्होंने कहा जम्मू कश्मीर मोदी सरकार के केंद्र में हैं। जम्मू कश्मीर के विकास के लिए मोदी सरकार लगातार काम कर रही है।
बता दें आज सुप्रीम कोर्ट ने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के फैसले पर सुनवाई करते हुए इसे बरकरार रखा। इस दौरान सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ ने कहा राष्ट्रपति के पास जम्मू कश्मीर का फैसला लेने का अधिकार है। उन्होंने कहा 5 अगस्त 2019 को केंद्र सरकार ने ने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के फैसला लिया था, जो अब बरकरार रहेगा। इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने सितंबर 2024 तक जम्मू कश्मीर में चुनाव कराने की बात कही।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!