उत्तराखंडचुनावी दंगल

*जिन्हे जनेऊ पहनना नहीं आता वो चुनाव सभा में ले रहे धर्म का सहाराः नड्डा*

किसी भी पार्टी का नाम लिए बगैर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने साधा निशाना

संत आशीर्वाद समारोह में विपक्ष पर जमकर बरसे
संतों से की तीसरी बार भाजपा सरकार बनाने की मांग
हरिद्वार। लोकसभा चुनाव 2024 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री बनाने के लिए शनिवार को भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा हरिद्वार दौरे पर रहे। इस दौरान उन्होंने सबसे पहले हरिद्वार की यदि शास्त्री महामाया देवी मंदिर में पूजा अर्चना की जिसके बाद उन्होंने संत आशीर्वाद समारोह में प्रतिभाग किया। इस दौरान विभिन्न अखाड़ों से जुड़े साधु संत आशीर्वाद समारोह में पहुंचे और भारतीय जनता पार्टी को आशीर्वाद दिया।
संत आशीर्वाद समारोह को संबोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने विरोधी पार्टियों पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने साधु संतों से कहा कि कुछ लोग चुनाव के दिनों में धर्म का सहारा लेते हैं। उन्होंने बिना किसी पार्टी का नाम लिए कहा कि कुछ लोग धर्म का प्रयोग चुनाव की सभा में किया करते हैं। वह कभी मंदिर नहीं जाते हैं, लेकिन चुनाव के समय मंदिरों के दर्शन करते हैं। जनेऊ पहन करके दिखाते हैं। उन्हें यह भी नहीं पता कि जनेऊ किधर पहनी जाती है। आरती करते समय आरती कैसे घुमाई जाती है, यह भी नहीं मालूम। लेकिन यह ऐसे लोग हैं जो धर्म का उपयोग करने का काम प्रयास करते हैं। लेकिन आप सभी साधु संतों की सात्विक शक्तियां हमेशा पीएम मोदी को और ताकत देती हैं और यशस्वी बनाने का काम करती हैं।
जेपी नड्डा ने कहा कि मैं आज साधु संतों के बीच में यह भी बताना चाहूंगा कि हम जब सात्विक शक्तियों के आह्वान की बात करते हैं तो दुख के साथ कहना पड़ता है कि कुछ राजनीतिक दल सनातन ताकत के बारे में अपशब्द भी कहते हैं। टिप्पणी भी करते हैं। ऐसे लोगों को क्या आशीर्वाद मिलना चाहिए? वह जो सनातनी ताकतों के बारे में अपशब्द कहते हैं, जो सनातनी ताकतों के बारे में समाज में गलत तरीके से वातावरण पैदा करने का प्रयास करते हैं, जो सनातनी ताकत को एक तरीके से कलंकित करने का काम करते हैं, उनके लिए भारत में कुछ पार्टियों चुप्पी साध लेती हैं। उन पार्टियों की कुछ बोलने की हिम्मत नहीं होती। यह राजनीति के कारण होता है।
नड्डा ने कहा कि मैं आप सब से पूछना चाहूंगा कि ऐसी ताकतों को भी समर्थन देना है क्या? ऐसी ताकतों को समर्थन मिलना चाहिए क्या, जो सनातन के विरुद्ध में बोलें और पार्टियां गठजोड़ करके उनके साथ चुप रहें? मुंह पर ताला लगा लें। सनातन के पक्ष में बोलने की हिम्मत ना हो, ऐसी ताकतों का क्या भारत में कोई स्थान होना चाहिए? ऐसी ताकतों को भारत की जनता का आशीर्वाद मिलना चाहिए क्या? कोई साधु संतों का आशीर्वाद मिलना चाहिए क्या? जेपी नड्डा ने कहा कि मैं आज धर्मनगरी हरिद्वार में सभी संतों का आशीर्वाद लेने आया हूं। संतों का आशीर्वाद हमें शुरू से मिलता रहा है। आज भी इस आशीर्वाद की मैं कामना करता हूं। मुझे उम्मीद है कि साधु संत अपना आशीर्वाद देकर एक बार फिर से भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनाएंगे। बीजेपी के स्टार प्रचारक जेपी नड्डा ने अपने भाषण से विपक्षी पार्टियों को तपिश का अहसास करा दिया। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को सुनने के लिए कार्यक्रम में बड़ी संख्या में साधु संतों के साथ भारतीय जनता पार्टी के नेता, पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!