उत्तराखंडसौगात

उत्तराखंड पहुंचे गडकरी, कुमाऊं को दी बड़ी सौगात

रुद्रपुर। मंगलवार को केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी एक दिवसीय दौरे पर  उत्तराखंड पहुंचे है।
मंगलवार दोपहर गडकरी फ्लाइट से  पंतनगर एयरपोर्ट पहुंचे, जहां उत्तराखंड सीएम पुष्कर सिंह धामी के साथ सरकार के कई मंत्री और बीजेपी के अन्य नेताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया। इसके बाद केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और सीएम पुष्कर सिंह धामी दोनों सीमांत जिले चंपावत के टनकपुर पहुंचे। नितिन गडकरी के टनकपुर दौरे से बीजेपी कार्यकर्ता काफी उत्साहित दिखे। टनकपुर में मंत्री नितिन गडकरी केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्रालय से जुड़ी कई योजनाओं का लोकर्पण और शिलान्यास किया। टनकपुर में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी करीब 2200 करोड़ रुपए की योजनाओं की शिलान्यास किया। इस मौके पर प्रदेश के मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि प्रदेश में अनेक परियोजनाओं पर काम हो रहा है। प्रदेश में जारी विकास कार्यों की प्रगति संतोषजनक है। हर साल 50 लाख से अधिक श्रद्धालु मां पूर्णागिरी के धाम टनकपुर में आते हैं। आने वाले समय में यह आंकड़ा बढ़ेगा। सीएम ने कहा कि अभी हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आदि कैलाश के दर्शन किए थे, जिसके बाद से बहुत सारे लोग यहां आ रहे हैं। उत्तराखंड धार्मिक रूप से अत्यंत महत्वपूर्ण है। देव स्थान उत्तराखंड की धरोहर है। कई संकटों को झेलने के बाद भी उत्तराखंड वही है। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में भारत का मान-सम्मान बढ़ा हैं।
सीएम धामी ने बताया कि पीएम मोदी के नेतृत्व में चारधाम के साथ ही मंदिरमाला मिशन से जुड़े मंदिरों का जीर्णोंद्धार हो रहा है। दिल्ली जाने के लिए वाया मुरादाबाद छह लेन का रास्ता उत्तराखंड को मिल रहा है। सीएम ने कहा कि चुनाव से पहले लोगों को बरगलाने का काम होता था, लेकिन अब यह बदल रहा है। बीजेपी ने चुनाव से पूर्व समान नागरिक संहिता का वायदा किया था, जिसे उनकी सरकार ने पूरा किया है।
सीएम धामी ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में सभी गारंटियां पूरी हो रही है। डबल इंजन सरकार सभी तक योजनाओं का लाभ पहुंचाने के लिए संकल्पबद्ध है। केंद्र की बीजेपी सरकार उन सभी नीतियों को स्वीकृति दे रही है, जिनकी उत्तराखंड को जरूरत है।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!