उत्तराखंडपुलिस डायरी

क्रिसमस, थर्टी फर्स्ट व न्यू ईयर की तैयारियां शुरू

नैनीताल। क्रिसमस, थर्टी फर्स्ट और न्यू ईयर को लेकर  पुलिस प्रशासन ने प्राथमिकता से तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसी सिलसिले में पुलिस लाईन सभागार में बुधवार को पुलिस क्षेत्राधिकारी (नगर)विभा दीक्षित ने नगर के पर्यटन कारोबारियों के साथ बैठक कर यातायात समेत अन्य बिंदुओं पर गहन मंथन कर सहयोग की अपील की।
बैठक में संभागीय परिवहन विभाग, होटल एसोसिएशन, टैक्सी यूनियन व व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया।
बैठक में  कहा गया कि हाईकोर्ट के निर्देशों के क्रम में शहर के सभी होटलों में रात्रि दस बजे के बाद तेज आवाज में डीजे नहीं बजाया जाएगा, हालांकि जिला प्रशासन के मजिस्ट्रेट की विशेष अनुमति पर रात्रि 12 बजे तक भी पर्यटकों के लिए गीत संगीत की व्यवस्था की जा सकती है। इस दौरान सीओ विभा दीक्षित ने पर्यटन कारोबारियों से क्रिसमस, थर्टी फर्स्ट व नववर्ष के दौरान पुलिस का सहयोग करने की मांग की तो वहीं कारोबारियों ने भी पुलिस से उन्हें सहयोग करने की मांग की। कारोबारियों ने कहा कि हमेशा पुलिस की ओर से पर्यटन को लेकर गलत निर्णय लिए जाते हैं जिससे उनका नुकसान होता है। इस दौरान पुलिस की ओर से सडक में टैक्सी कार व टैक्सी बाइक पार्क न करने को कहा गया। बैठक में यातायात निरीक्षक आदेश कुमार ने कहा कि कालाढ़ूगी मार्ग में हादसों को देखते हुए तय किया गया है कि क्रिसमस,  थर्टी फर्स्ट व नव वर्ष के दौरान कालाढूंगी रोड में बड़ी बसों की आवाजाही नहीं होगी।
बताया कि सभी बसों को हल्द्वानी से नैनीताल को भेजा जाएगा जिन्हें अस्थाई पार्किंग स्थलों पर रोका जाएगा। पंगूट सडक़ में भी छोटे वाहनों को ही इंट्री दी जाएगी। टेंपो ट्रेवलर को बारापत्थर से आगे नहीं जाने दिया जाएगा।
सीओ विभा दीक्षित ने होटल एसोसिएशन के पदाधिकारियों से कहा कि होटल संचालक संगीत बजाने को लेकर संबधित अधिकारी से अनुमति प्राप्त कर लें साथ ही कहा कि हाईकोर्ट के निर्देशों के अनुसार रात 10 बजे के बाद होटलों में संगीत नहीं बजाया जाएगा। इस मौके पर एआरटीओ रश्मि भट्ट, कोतवाल धर्मवीर सोलंकी, होटल एसोसिएशन के महासचिव वेद साह, पंकज तिवारी. ललित मोहन, अमनदीप सिंह, नासिर खान, संजय लोहनी, राजेंद्र प्रसाद आदि पर्यटन कारोबारी मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!