उत्तराखंडचुनावीं दंगल

*थराली में धामी ने किया रोड शो, विपक्ष को जमकर घेरा,*

कांग्रेस के समय में विकास की बजाय भ्रष्टाचार चरम पर थाः सीएम

देहरादून। लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बीजेपी और कांग्रेस के प्रत्याशियों ने प्रचार-प्रसार में पूरी ताकत झोंक दी है। इसी कड़ी में गढ़वाल लोकसभा संसदीय सीट से बीजेपी प्रत्याशी अनिल बलूनी के समर्थन में मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने थराली में रोड शो किया। जहां उन्होंने जनता से बीजेपी प्रत्याशी अनिल बलूनी के लिए वोट मांगे। इसके बाद सीएम धामी ने रामलीला मैदान में आयोजित जनसभा में बीजेपी सरकार के कामों का बखान किया और कांग्रेस पर भी जमकर बरसे।
मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने अपने संबोधन में कहा कि उन्होंने गढ़वाल लोकसभा सीट पर प्रचार की शुरुआत थराली से कर दी है। थराली सीट पर उन्होंने विधानसभा का प्रचार भी शुरू किया था। नतीजा ये हुआ कि जिस थराली सीट पर बीजेपी और कांग्रेस में कांटे की टक्कर होती थी, उस सीट पर बीजेपी 8 हजार वोट से ज्यादा के अंतर से जीती। आज उन्होंने लोकसभा चुनाव की प्रचार की शुरुआत भी थराली विधानसभा से कर दी है। उन्होंने थराली में जनता और कार्यकर्ताओं से लोकसभा अनिल बलूनी के पक्ष में वोट करने की अपील की।
सीएम धामी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस के समय में विकास की बजाय भ्रष्टाचार चरम पर था। अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार में कश्मीर से धारा 370 हटाया गया। राम मंदिर का निर्माण के साथ ही ऑल वेदर रोड समेत कई हाइवेज का निर्माण हुआ है। रेलवे प्रोजेक्ट पर भी तेजी से काम हो रहा है। आयुष्मान भारत और गरीब कल्याण खाद्य योजना समेत किसान सम्मान निधि, उज्ज्वला योजना का लाभ सीधे आमजन को मिल रहा है।
सीएम धामी ने कहा कि बीजेपी कार्यकर्ता अब अपने गांव में जो भी कांग्रेसी बचे हैं, उनसे बीजेपी के पक्ष में मतदान के लिए कहें। ताकि, उनका वोट खराब न हो। इस दौरान कई लोगों ने बीजेपी का दामन भी थामा। वहीं, रोड शो और जनसभा में कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत, थराली विधायक भूपाल राम टम्टा, कर्णप्रयाग विधायक अनिल नौटियाल आदि शामिल रहे।

राज्य सरकार की उपलब्धि भी गिनाई
देहरादून। राज्य सरकार की उपलब्धि गिनाते हुए सीएम धामी ने कहा कि समान नागरिकता संहिता, धर्मांतरण कानून समेत नकल विरोधी कानून और दंगा विरोधी कानून के जरिए देवभूमि में नागरिकों के अधिकारों के लिए सरकार ने कदम बढ़ाए हैं। उधर, कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत की बात को बढ़ाते हुए सीएम धामी ने कांग्रेस पर तंज कसा।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!