उत्तराखंडचुनावीं दंगल

*विकसित भारत के नवनिर्माण में सहयोगी बनें युवाः त्रिवेन्द्र*

*सबमें विश्वास जगाना है, सबके प्रयासों से जीतना है: त्रिवेन्द्र*

हरिद्वार। हरिद्वार से भाजपा के लोकसभा प्रत्याशी त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि छात्र-छात्राओं से कहा कि आप सौभाग्यशाली हैं कि आपको विकसित भारत के नवनिर्माण में सहयोगी होने का अवसर मिल रहा है। उन्होंने कहा कि चुनाव के इस महापर्व में शिक्षित लोगों की ज्यादा अहम जिम्मेदारी है।

प्रसिद्ध लेखक एवं प्रेरक वक्ता श्री शिव खेड़ा की उपस्थिति में आज रुड़की के कोर विश्वविद्यालय में “विकास की बात युवाओं के साथ” कार्यक्रम में पूर्व सीएम व प्रत्याशी त्रिवेंद्र ने
युवाओं के समक्ष भारतीय जनता पार्टी के विजन को रखा, मोदी सरकार के विजनरी कार्यों को साझा किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आज भारत विश्व का सिरमौर बनने की ओर अग्रसर है। दस साल में मोदी जी ने इसकी मजबूत नींव रखी। चाहे वह देश की सुरक्षा की बात हो, स्किल डेवलपमेंट, आत्मनिर्भरत भारत या डिजिटल युग में विकास की बात सभी क्षेत्रों में भारत ने तरक्की की है। गरीबों के कल्याण के लिए अनेक महत्वपूर्य़ण कदम उठाए गए। करोड़ों को लोगों को पक्के घर दिए, बिजली, पानी, गैस कनेक्शन दिया गया।
त्रिवेंद्र कहा कि किसी भी काम के लिए राजनीतिक इच्छा शक्ति जरुरी है। राजनीतिक इच्छा शक्ति के बिना कोई भी कार्य नहीं हो सकता। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के समय में परमाणु परीक्षण इसका बड़ा उदाहरण है। उन्होंने छात्र-छात्राओं से अधिक से अधिक मतदान के लिए अपने गांव-घर में संदेश भेजने का आह्वान किया। सही व्यक्ति को चुनने के लिए शिक्षित व्यक्तियों की जिम्मेदारी ज्यादा है।
इस दौरान “एआई आधारित सॉफ्ट स्किल्स” में उत्कृष्टता केंद्र का उद्घाटन भी किया। उन्होंने कहा कि निश्चित ही यशस्वी प्रधानमंत्री मोदी के “विकसित भारत” के स्वप्न को युवाओं के सहयोग के बिना साकार करना संभव नहीं है। आज की युवा शक्ति मोदी और भाजपा की सबसे बड़ी शक्ति है। इस अवसर पर उन्होंने विश्वविद्यालय परिसर में वृक्षारोपण भी किया।
सभी युवा आगामी 19 अप्रैल को अपने मताधिकार का सही इस्तेमाल करेंगे और राष्ट्र हित के बारे में सोचेंगे, ऐसा मेरा विश्वास है।
इससे पहले त्रिवेंद्र सिंह रावत ने छात्रों के सवालों के जवाब देकर उनके साथ संवाद भी किया। एक सवाल में उन्होंने कहा कि भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने के लिए हमें अपने उत्पादों के निर्यात को भी बढ़ाना होगा। आज हम 90 फीसदी मोबाइल देश में ही मैन्यूफैक्चरिंग में कर रहे हैं। दस साल में मोदी सरकार पर देश में एक भी भ्रष्टाचार का आरोप नहीं लगा। डिजिटल क्रांति से यह संभव हो सका है।
इससे पहले लेखक और वक्ता शिव खेड़ा ने कहा कि त्रिवेंद्र सिंह रावत को हरिद्वार लोकसभा क्षेत्र से 15 लाख से अधिक वोट देने का नारा दिया। उन्होंने कहा कि दुनिया में केवल वही लोग सफल नहीं होते जो गलतियां नहीं करते। दुनिया में जो सफल होता है वह गलतियां जरुर करता है। लेकिन गलतियों से सबक लेकर आगे बढ़ता है।

सबमें विश्वास जगाना है, सबके प्रयासों से जीतना हैः त्रिवेंद्र
हरिद्वार। कोर विवि में हरिद्वार से भाजपा प्रत्याशी त्रिवेंद्र सिंह रावत ने आज जनप्रतिनिधियों के साथ संवाद किया। आज लोकसभा हरिद्वार में ‘विकास की बात, जनप्रतिनिधियों के साथ’ कार्यक्रम के तहत जिला हरिद्वार के ग्राम, क्षेत्र एवं जिला पंचायत जनप्रतिनिधियों की बैठक ली।
बैठक में उन्होंने कहा कि हम चुनावी अभियान के चरम पर हैं और पिछले कई दिनों से जो स्नेह लोगों ने मुझपर बरसाया है, वो अतुलनीय है। ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास’ ही “विकसित भारत” का सपना साकार करेगा। इसी विजन के साथ लोग भाजपा से जुड़ रहे हैं।
त्रिवेंद्र ने कहा कि ग्राम, क्षेत्र और जिला पंचायतों का बल ही मेरी ताकत है। मेरे साथ हजारों कार्यकर्ताओं की ऊर्जा है। गांव गांव, क्षेत्र क्षेत्र, जिले जिले में मोदी सरकार के जनकल्याणकारी कामों का प्रचार प्रसार सभी को मिलकर करना है। कहते हैं कि माहौल अनुकूल हो तो लंबी छलांग मारनी चाहिए। मुझे लगता है, 19 अप्रैल को मेरे हरिद्वार लोकसभा के सभी देवतुल्य मतदाता भाजपा को केवल जिताने के मिशन से मतदान केंद्र नहीं जाएंगे। बल्कि वे चाहेंगे कि भाजपा 5 लाख से भी अधिक वोटों से जीते।
इस कार्यक्रम में जिला पंचायत सदस्य, बीडीसी सदस्य और ग्राम प्रधान मौजूद रहे। प्रत्याशी त्रिवेंद्र सिंह रावत, ब्लॉक प्रमुख लुबना राव, प्रमुख करुणा करनवाल , ब्लॉक प्रमुख कोमल को जिला पंचायत अध्यक्ष किरण चौधरी द्वारा स्मृति चिन्ह देकर और भाजपा की टोपी पहनकर को सम्मानित किया गया।
जिला पंचायत अध्यक्ष किरण चौधरी ने कहा कि भाजपा के पारदर्शी शासन में सभी क्षेत्रों का समग्र विकास हो रहा है। सभी ग्रामवासी भाजपा के पक्ष में मतदान करके भारत को विकसित राष्ट्र बनाने में अपना योगदान देना चाहते हैं।
कार्यक्रम में उपस्थित रहने वालों में प्रधान रणवीर सिंह ,भीम सिंह ,दीपक चौधरी ,संजीव पुंडीर ,उपदेश राठी ,अमरपाल, संसार अली, राजेश कुमार, सुरेंद्र ,श्यामलाल, बबलू ,शिवकुमार ,मुकेश, कन्हैयालाल सैनी, रोहिदास सैनी, पदम सिंह, निशु सिंह, सुनील कुमार ,महावीर सिंह चौहान, रामपाल चौहान ,राकेश कुमार, पप्पू प्रधान ,विपिन ,युधिष्ठिर त्यागी, राजेश कुमार, तहसीन ,सरवन ,नरेंद्र कुमार, यूनुस प्रधान, शहजाद ,मदनपाल, अमीर आजम, जोगिंदर कुमार, तेल राम ,देवराज गौतम, अजय कुमार ,मांगेराम ,मुंतज़िर बीडीसी, देवानंद बीडीसी, सुफियान प्रधान, सदाकत प्रधान, जुनैद प्रधान धारा सिंह बीडीसी ,साजिद अली प्रधान, जुल्फिकार प्रधान, शौकत अली प्रधान आदि जिला पंचायत सदस्य बीडीसी सदस्य एवं ग्राम प्रधान उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!